RNFI Password Reset Procedure

RNFI Password Reset Procedure

RNFI का Relipay App में लॉगिन करने के लिए User ID और Password की आवश्यकता होती है। RNFI में सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको टेक्स्ट मैसेज द्वारा यूजर आईडी और पासवर्ड भेजा जाता है। यदि आपको अप्रूवल मिलने के बाद भी यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त नहीं हुआ है, तो आप अपने डिस्ट्रीब्यूटर से यूजर आईडी प्राप्त कर सकते है।

यूजर आईडी मिलने के बाद आपको Relipay अप्प में लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के लिए आपको पासवर्ड की आवश्यकता होगी। पासवर्ड प्राप्त करने के लिए, आपको पासवर्ड रिसेट करना होगा।

Password Reset करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें। ये स्टेप्स पासवर्ड भूल जाने और नए यूजर को पासवर्ड न मिलने की स्थिति में फॉलो कर सकते है।

1. RNFI Forget Password

RNFI का Relipay अप्प ओपन करें, लॉगिन स्क्रीन पर उपलब्ध फॉरगेट पासवर्ड पर क्लिक करें। [vc_single_image image=”21832″ img_size=”full”]

2. RNFI Forget Password

  1. पहले फील्ड में  RNFI के सिस्टम में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  2. उसके निचे पैन कार्ड नंबर दर्ज करें।
  3. सबमिट बटन पर क्लिक करके फॉर्म सबमिट करें।

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2. RNFI Forget Password

फॉर्म सबमिट करने के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक  नया पासवर्ड आएगा। पासवर्ड case sensitive होता है। मतलब, अगर पासवर्ड में कोई करैक्टर कैपिटल लेटर है, तो कैपिटल लेटर ही डालना है और स्माल लेटर है तो स्माल लेटर डालना है। पासवर्ड सिस्टम द्वारा जनरेटेड होता है, इस वजह से कभी-कभी “ओ” और शुन्य में अंतर दिखाई नहीं देता। इस वजह कई बार गलत पासवर्ड दर्ज करते है और लॉगिन नहीं कर पाते। इसका हल, एक ही है, कॉपी-पेस्ट (Copy-Paste)।[vc_single_image image=”21844″ img_size=”full”]

2. RNFI System Generated Password

यह पासवर्ड OTP (One Time Password) जैसा ही होता है। जैसे OTP का उपयोग केवल एक बार किया जाता है उसी तरह इस पासवर्ड को भी सिर्फ एक बार इस्तेमाल कर सकते है।[vc_single_image image=”21848″ img_size=”full”]

2. Set new password

सिस्टम जनरेटेड पासवर्ड से लॉगिन करने पर एक नया स्क्रीन दिखाई देगा, जिसमे आपको अपना नया पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसी स्टेप में आपको रिसेट किया हुआ नया पासवर्ड मिल जायेगा। इस पासवर्ड का उपयोग करके आप रेलीपे अप्प में लॉगिन कर सकते है और एप्लीकेशन में मिलने वाले सभी सेवाएं ग्राहकों तक पहुंचा सकते है।[vc_single_image image=”21840″ img_size=”full”]

About
Nandeshwar Katenga

The author is a Computer Engineer and has been working in the field of AePS (Aadhaar Enabled Payment System) since 2016, in roles such as retailer, distributor, and super distributor. They also enjoy writing blogs related to technical, marketing, programming, and more. You can contact them at [email protected] and WhatsApp.

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